पाँच प्रकार की शॉट ब्लास्टिंग मशीनें

- 2021-07-12-

1.क्रॉलर शॉट ब्लास्टिंग मशीनछोटे और मध्यम आकार के उत्पादों की सतह की सफाई और मजबूती के लिए उपयुक्त है। साफ किए जाने वाले उत्पाद कास्टिंग और हीट ट्रीटमेंट प्रक्रिया वाले होने चाहिए और एक टुकड़े का वजन 200 किलोग्राम से कम होना चाहिए। उपकरण का उपयोग स्टैंड-अलोन मशीनों और सहायक सुविधाओं के लिए किया जा सकता है। आवेदन का दायरा: जंग हटाना और कास्टिंग की फिनिशिंग, सटीक मशीनिंग और उच्च-परिशुद्धता स्टील कास्टिंग। ताप उपचार प्रक्रिया भागों, कास्टिंग और स्टील कास्टिंग की सतह ऑक्साइड स्केल को हटा दें। जंग रोधी उपचार और मानक भागों का पूर्व उपचार।

 

 

2.हुक टाइप शॉट ब्लास्टिंग मशीन. एक मानक शॉट ब्लास्टिंग मशीन के रूप में, हुक प्रकार की शॉट ब्लास्टिंग मशीन की वहन क्षमता 10,000 किलोग्राम तक होती है। इस प्रकार की शॉट ब्लास्टिंग मशीन में उच्च उत्पादकता और बड़ी समन्वय क्षमता होती है। यह एक आदर्श सफाई और मजबूती प्रदान करने वाला यांत्रिक उपकरण है। यह मुख्य रूप से आसानी से टूटने वाले और अनियमित उत्पाद वर्कपीस सहित विभिन्न मध्यम और बड़े कास्टिंग, स्टील कास्टिंग, वेल्डमेंट और गर्मी उपचार प्रक्रिया भागों के धातु की सतह के उपचार के लिए उपयुक्त है।

 

 

 

3.ट्रॉली प्रकार की शॉट ब्लास्टिंग मशीन. ट्रॉली प्रकार की शॉट ब्लास्टिंग मशीन मुख्य रूप से बड़े, मध्यम और छोटे उत्पाद सतह सफाई वर्कपीस के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उपयुक्त है। इस प्रकार की मशीनरी और उपकरण डीजल इंजन क्रैंकशाफ्ट, ट्रांसमिशन गियर, पल्स डंपिंग स्प्रिंग्स आदि के लिए उपयुक्त है। इसका व्यापक रूप से फोर्जिंग और मशीनरी विनिर्माण उद्योगों में उपयोग किया जाता है। इसमें उच्च उत्पादन दक्षता, बहुत अच्छा सीलिंग प्रभाव, कॉम्पैक्ट संरचना, सुविधाजनक भागों की लोडिंग और अनलोडिंग और उच्च प्रौद्योगिकी सामग्री की विशेषताएं हैं।

 

 

 

 

4. स्टील पाइप भीतरी और बाहरी दीवार शॉट ब्लास्टिंग मशीन। सिलेंडर की आंतरिक गुहा को साफ करने के लिए शॉट ब्लास्टिंग तकनीक का उपयोग किया जाता है, जो एक नए प्रकार का शॉट ब्लास्टिंग सफाई उपकरण है। यह प्रक्षेप्य को गति देने, एक निश्चित मात्रा में यांत्रिक ऊर्जा उत्पन्न करने और इसे स्टील पाइप की आंतरिक गुहा में स्प्रे करने के लिए प्रेरक शक्ति के रूप में वायु संपीड़न का उपयोग करता है। जब स्टील पाइप स्प्रे गन कक्ष में होता है, तो स्प्रे गन पूरी तरह से स्वचालित रूप से संबंधित स्टील पाइप में विस्तारित हो जाएगी, और स्प्रे गन स्टील पाइप में बाएं और दाएं घूमकर स्टील पाइप की आंतरिक गुहा को कई बार स्प्रे और साफ करेगी। दिशानिर्देश.

 

 

 

 

5. रोड शॉट ब्लास्टिंग मशीन। हाई-स्पीड ऑपरेशन की पूरी प्रक्रिया के दौरान, रोड शॉट ब्लास्टिंग मशीन सेंट्रिपेटल बल और हवा की गति पैदा करने के लिए मोटर द्वारा संचालित शॉट ब्लास्टिंग व्हील का उपयोग करती है। जब एक निश्चित कण आकार के इंजेक्शन व्हील को इंजेक्शन ट्यूब में इंजेक्ट किया जाता है (इंजेक्शन व्हील के कुल प्रवाह में हेरफेर किया जा सकता है), तो इसे उच्च गति वाले घूमने वाले शॉट ब्लास्टर में त्वरित किया जाता है। शॉट ब्लास्टिंग के बाद, स्टील ग्रिट, धूल और अवशेष एक साथ रिबाउंड चैंबर में लौट आते हैं और स्टोरेज बिन के शीर्ष पर पहुंच जाते हैं। स्वच्छ निर्माण और शून्य प्रदूषण सुनिश्चित करने, दक्षता में सुधार करने और पारिस्थितिक पर्यावरण की रक्षा करने के लिए रोड शॉट ब्लास्टिंग मशीन धूल हटाने वाले उपकरणों से सुसज्जित है।