हुक शॉट ब्लास्टिंग मशीन के मुख्य घटक

- 2021-12-07-

के मुख्य घटकहुक-थ्रू शॉट ब्लास्टिंग मशीनशॉट ब्लास्टिंग डिवाइस, लिफ्टर, सेपरेटर और कन्वेयर हैं। हुक पासिंग की पूरी प्रक्रिया में प्रत्येक भाग एक अपरिहार्य भूमिका निभाता है।
शॉट ब्लास्टिंग मशीन संपूर्ण हुक-थ्रू शॉट ब्लास्टिंग मशीन का मुख्य भाग है। शॉट ब्लास्टिंग डिवाइस में मुख्य रूप से तीन भाग होते हैं: प्रक्षेप्य को बाहर निकालना, प्रक्षेप्य को इकट्ठा करना और दिशात्मक प्रणाली। जब आइटम शॉट ब्लास्टिंग मशीन पर पहुंचेगा, तो शॉट ब्लास्टिंग प्रक्रिया के दौरान ब्लास्टिंग छूटने से रोकने के लिए आगे और पीछे के दरवाजे स्वचालित रूप से बंद हो जाएंगे। शॉट ब्लास्टिंग मशीन का ओरिएंटेशन कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। शॉट ब्लास्टिंग पूरा होने के बाद, उपयोग किए गए शॉट्स को अगले शॉट ब्लास्टिंग और पॉलिशिंग के लिए संग्रह के माध्यम से एकत्र किया जाएगा।
लिफ्टर मुख्य रूप से वस्तुओं को शॉट ब्लास्टिंग मशीन के अंदर ऊपर और नीचे जाने की अनुमति देता है, विशेष रूप से अपेक्षाकृत लंबी वस्तुओं के लिए, सिर पर शॉट ब्लास्टिंग प्रभाव प्राप्त करना आसान होता है और नीचे स्पष्ट नहीं होता है, इसलिए ऊपर और नीचे की गति से दायरा बढ़ सकता है उपयोग के।
विभाजक को हम धूल संग्राहक कहते हैं। आम तौर पर, एक बैग के आकार का धूल कलेक्टर का उपयोग किया जाता है, जो अपेक्षाकृत लागत प्रभावी होता है। बेशक, कारखाने की विभिन्न आवश्यकताओं के अनुसार, धूल कलेक्टरों की अन्य शैलियाँ भी हो सकती हैं, जिनका उपयोग मुख्य रूप से शॉट ब्लास्टिंग के लिए किया जाता है। इस प्रक्रिया में उत्पन्न धूल को अवक्षेपित और अलग किया जाता है, जो काफी हद तक औद्योगिक वातावरण और कार्य सुरक्षा की गारंटी देता है।

अंतिम कन्वेयर का उपयोग ऊपरी श्रृंखला के माध्यम से वस्तुओं को परिवहन करने के लिए हुक-थ्रू शॉट ब्लास्टिंग मशीन में किया जाता है। कंप्यूटर नियंत्रण के माध्यम से, कन्वेयर को सबसे सही शॉट ब्लास्टिंग एजिंग प्राप्त करने के लिए आइटम के आकार के अनुसार निरंतर समय के लिए तय किया जाता है।