शॉट ब्लास्टिंग मशीन के शॉट ब्लास्टिंग प्रभाव को प्रभावित करने वाले कारक

- 2022-05-07-

1. की कठोरताशॉट ब्लास्टिंग मशीनस्टील रेत: जब स्टील शॉट और स्टील रेत की कठोरता भाग की तुलना में अधिक होती है, तो इसकी कठोरता मूल्य में परिवर्तन शॉट ब्लास्टिंग ताकत को प्रभावित नहीं करता है। की शक्तिशॉट ब्लास्टिंग मशीनशॉट ब्लास्टिंग शक्ति को कम कर दिया गया है; जब स्टील शॉट और स्टील ग्रिट भागों की तुलना में नरम होते हैं, यदि शॉट ब्लास्टिंग कठोरता मूल्य कम हो जाता है, तो शॉट ब्लास्टिंग ताकत भी कम हो जाती है। यदि वांछित प्रभाव प्राप्त नहीं होता है, तो की शक्तिशॉट ब्लास्टिंग मशीनउचित रूप से बढ़ाया जा सकता है। शॉट ब्लास्टिंग ताकत बढ़ाने के लिए.

2. शॉट ब्लास्टिंग दर: जब शॉट ब्लास्टिंग दर बढ़ती है, तो शॉट ब्लास्टिंग ताकत भी बढ़ जाती है, लेकिन जब दर बहुत अधिक होती है, तो स्टील शॉट और स्टील रेत की क्षति बढ़ जाती है।

3. का आकारशॉट ब्लास्टिंग मशीनस्टील ग्रिट: स्टील शॉट जितना बड़ा होगा, झटके की गतिज ऊर्जा उतनी ही अधिक होगी, और शॉट ब्लास्टिंग ताकत उतनी ही अधिक होगी। इसलिए, शॉट ब्लास्टिंग ताकत का निर्धारण करते समय, हमें केवल छोटे स्टील शॉट और स्टील ग्रिट का चयन करना चाहिए, ताकि सफाई दर अपेक्षाकृत बढ़ सके। शॉट ब्लास्टिंग का आकार भी भाग के आकार से सीमित होता है। जब भाग पर एक नाली होती है, तो स्टील शॉट और स्टील ग्रिट का व्यास नाली के आंतरिक त्रिज्या के आधे से कम होना चाहिए।

4. प्रक्षेपण कोण: जब स्टील शॉट और स्टील रेत का जेट स्प्रे किए जाने वाले वर्कपीस के लंबवत होता है, तो स्टील शॉट और स्टील रेत की ताकत अपेक्षाकृत अच्छी होती है, और आमतौर पर शॉट ब्लास्टिंग के लिए इस स्थिति में रखा जाना चाहिए। यदि भागों के आकार द्वारा सीमित है, जब एक छोटे कोण शॉट ब्लास्टिंग की आवश्यकता होती है, तो स्टील शॉट और स्टील ग्रिट का आकार और दर उचित रूप से बढ़ाई जानी चाहिए।