सैंड ब्लास्टिंग बूथ का कार्य सिद्धांत

- 2022-08-06-

का कार्य सिद्धांतरेत नष्ट करने वाले बूथ

मधुकोश प्रकार की पवन पुनर्चक्रणरेत नष्ट करने वाले बूथइसमें मुख्य रूप से दो भाग शामिल हैं: एक भाग रेत विस्फोट प्रणाली है; दूसरा भाग रेत पुनर्प्राप्ति, पृथक्करण और धूल हटाने की प्रणाली है।
सैंडब्लास्टिंग रूम में सैंडब्लास्टिंग सिस्टम का कार्य सिद्धांत यह है कि रेत सामग्री को सैंडब्लास्टिंग होस्ट के सैंडब्लास्टिंग टैंक में संग्रहित किया जाता है। जब सैंडब्लास्टिंग की जाती है, तो सैंडब्लास्टिंग टैंक पर संयुक्त वाल्व सैंडब्लास्टिंग टैंक पर रेत सीलिंग ब्रैकेट को जैक करने और सैंडब्लास्टिंग टैंक पर दबाव डालने का कार्य करता है। उसी समय, सैंडब्लास्टिंग होस्ट के सैंडब्लास्टिंग टैंक के नीचे रेत वाल्व और बूस्टर वाल्व खोले जाते हैं। इस तरह, चूंकि सैंडब्लास्टिंग टैंक पर दबाव डाला गया है, रेत सामग्री को सैंडब्लास्टिंग होस्ट के रेत वाल्व के रेत इनलेट से रेत आउटलेट तक मजबूर किया जाता है, और रेत वाल्व के रेत आउटलेट पर रेत सामग्री को त्वरित किया जाता है वायु प्रवाह को बढ़ाना. त्वरित रेत मिश्रण सैंडब्लास्टिंग पाइप के माध्यम से उच्च गति वाली स्प्रे गन में प्रवाहित होता है। हाई-स्पीड स्प्रे गन में, रेत को और तेज किया जाता है (बूस्टर वायु प्रवाह को सुपरसोनिक गति तक तेज किया जाता है), और फिर उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए त्वरित रेत को उच्च गति पर संसाधित करने के लिए वर्कपीस की सतह पर स्प्रे किया जाता है। सतह की सफाई और सैंडब्लास्टिंग को मजबूत करना।

रेत नष्ट करने वाले बूथ'सैंडब्लास्टिंग रूम की रेत सामग्री पुनर्प्राप्ति, पृथक्करण और धूल हटाने की प्रणाली का कार्य सिद्धांत है: सैंडब्लास्टिंग रूम के बाहर हवा का प्रवाह सैंडब्लास्टिंग रूम के दोनों किनारों पर लूवर्स के माध्यम से सैंडब्लास्टिंग रूम में प्रवेश करता है, और फिर सैंडब्लास्टिंग स्टूडियो में प्रवेश करता है। सैंडब्लास्टिंग रूम के शीर्ष पर एकसमान प्रवाह प्लेट। सैंडब्लास्टिंग रूम के क्रॉस सेक्शन में ऊपर से नीचे की ओर हवा का प्रवाह बनता है, और सैंडब्लास्टिंग रूम में रेत सामग्री, धूल, सफाई सामग्री आदि मधुकोश रेत अवशोषण फर्श के माध्यम से अपघर्षक पृथक्करण प्रणाली में प्रवेश करते हैं, अपघर्षक और धूल होते हैं अलग हो गए. उपयोगी रेत निरंतर पुनर्चक्रण के लिए सैंडब्लास्टिंग टैंक में प्रवेश करती है। धूल और गंदगी वायु प्रवाह के साथ धूल हटाने वाली प्रणाली में प्रवेश करती है। धूल हटाने की प्रणाली द्वारा फ़िल्टर करने के बाद, स्वच्छ हवा को वायुमंडल में छोड़ दिया जाता है। नियमित सफाई के लिए धूल और गंदगी को डस्ट ड्रम में संग्रहित किया जाता है।


Sand Blasting Booths