स्टील प्लेट शॉट ब्लास्टिंग मशीन का कार्य सिद्धांत

- 2023-03-15-

के कार्य सिद्धांतस्टील प्लेट शॉट ब्लास्टिंग मशीनइस प्रकार है:


पेंच वाहक:सबसे पहले, साफ किए जाने वाले वर्कपीस को स्क्रू कन्वेयर के माध्यम से थ्रू-टाइप शॉट ब्लास्टिंग मशीन द्वारा शॉट ब्लास्टिंग चैंबर में भेजा जाएगा। स्क्रू कन्वेयर एक विशेष संदेशवाहक उपकरण है। यह हेलिक्स की क्रिया के माध्यम से वर्कपीस को आगे बढ़ाता है, और वर्कपीस की गति और दिशा को नियंत्रित करता है।


शॉट ब्लास्टिंग टरबाइन:जब वर्कपीस शॉट ब्लास्टिंग चैंबर में प्रवेश करता है, तो हाई-स्पीड घूमने वाली शॉट ब्लास्टिंग मशीन काम करना शुरू कर देती है। शॉट ब्लास्टर हाई-स्पीड रोटेटिंग इम्पेलर से सुसज्जित है, जो हाई-स्पीड रोटेशन उत्पन्न करने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर या हाइड्रोलिक दबाव द्वारा संचालित होता है। वहीं, शॉट ब्लास्टिंग मशीन के जरिए हाई-स्पीड मूविंग शॉट या स्टील शॉट को शॉट ब्लास्टिंग मशीन में स्प्रे किया जाता है। ये शॉट या स्टील शॉट सतह पर जंग, ऑक्सीकरण, तेल और अन्य अशुद्धियों को साफ करने के लिए वर्कपीस की सतह पर प्रभाव डालते हैं।


धूल हटाने की व्यवस्था:थ्रू-टाइप शॉट ब्लास्टिंग मशीन के शॉट ब्लास्टिंग रूम में बड़ी मात्रा में धूल और अपशिष्ट गैस उत्पन्न होगी। पर्यावरण और ऑपरेटरों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए, उपकरण को एक कुशल धूल हटाने की प्रणाली से सुसज्जित किया जाना चाहिए। धूल हटाने की प्रणाली मुख्य रूप से फ़िल्टर तत्व, धूल हटानेवाला और अन्य उपकरणों के माध्यम से उत्पन्न धूल और अपशिष्ट गैस को फ़िल्टर और संसाधित करती है।

स्टील प्लेट शॉट ब्लास्टिंग मशीन का कार्य सिद्धांत अपेक्षाकृत सरल है, लेकिन उपकरण के सामान्य संचालन और सफाई प्रभाव को सुनिश्चित करने के लिए उपकरण की संचालन स्थिति और रखरखाव पर ध्यान देना आवश्यक है।



steel plate shot blasting machine